केबीसी कर्मवीर में आने जा रही है वो जलदेवी, जिसने 6 लाख लोगों को दी जिंदगी

 
नई दिल्ली

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन होस्टेड बहुचर्चित रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में इस बार अमला रुइया बतौर कर्मवीर कंटेस्टेंट नजर आएंगी. शो का प्रोमो वीडियो जारी किया जा चुका है और एपिसोड टेलीकास्ट होने में अभी थोड़ा वक्त है. इस बीच फैन्स की एक्साइटमेंट शांत करने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं इस बार की कर्मवीर अमला रुइया और उनकी उपलब्धियों के बारे में.

उत्तर प्रदेश में जन्मीं अमला राजस्थान के 518 से ज्यादा गांवों की किस्मत बदल चुकी हैं. अमला को 1999, 2000 और 2003 के सूखे और अकाल ने झंकझोर कर रख दिया था जिसके बाद उन्होंने 'आकार चैरिटेबल ट्रस्ट' की स्थापना की. अमला ने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम से ढेरों चेक डैम बनाए जिन्होंने 2 लाख से ज्यादा लोगों की पानी की समस्या हल कर दी. अमला एक अखबार में खबर पढ़ने के बाद राजस्थान पहुंची थीं.

केबीसी के प्रोमो में अमिताभ ने सरकार द्वारा जारी की गई उस सूचना के बारे में बताया जो ये कहती है कि हो सकता है कि आने वाले वक्त में देश के 21 राज्यों के पास भूमिगत जल नहीं रहे. अमला देवी को जलदेवी के रूप में जाना जाता है. अमला ने शो पर बताया कि बैंगलोर, अहमदाबाद और दिल्ली ये जीरो वॉटर लेवल की तरफ बढ़ रहे हैं. अमला को कर्मवीर के रूप में दिखाने वाले इस एपिसोड का प्रसारण शुक्रवार को किया जाएगा.

कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में अब तक 2 लोग करोड़पति बन चुके हैं. हालांकि अब तक कोई भी ऐसा कंटेस्टेंट शो को नहीं मिला है जिसने कोटि की चोटी वाले सवाल का सही जवाब दिया हो और 7 करोड़ रुपये की धनराशि शो से जीती हो. जियो जैकपॉट सवाल पर पहुंचने वाले कंटेस्टेंट के साथ एक शर्त ये होती है कि इस सवाल का जवाब देने के लिए किसी भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *