पहले चरण के बाद बना ली है बढ़त, जीत का फासला बढ़ता जाएगा: अखिलेश

नई दिल्ली        
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि पहले चरण के मतदान से संदेश साफ है कि महागठबंधन को बड़ी जीत मिलने वाली है. अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवानों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मतदान किया है. उन्होंने कहा कि आगे चरणों में मतदान के बाद जीत का फैसला बढ़ता जाएगा. एसपी अध्यक्ष के मुताबिक एसपी और बीएसपी के नेता-कार्यकर्ता एक दूसरे के प्रत्याशियों को सहयोग कर रहे हैं.

अखिलेश ने कहा कि सब लोग मिलकर याद कर रहे हैं किस ढंग से भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी लागू की थी. अखिलेश ने कहा कि जनता ने नोटबंदी का जवाब बीजेपी के खिलाफ वोटबंदी कर दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी से व्यापारियों को धोखा मिला, इससे नाराज हो वे इकट्ठा होकर वोट करने आए हैं.

अली-बजरंगबली विवाद पर अखिलेश यादव ने कहा कि योगी जी को पता ही नहीं है कि उन्हें क्या बोलना है. अखिलेश ने कहा कि उन्होंने चुनाव के बीच में माफी मांग ली है, अगले चुनाव में कुछ और बोलेंगे, पिछले चुनाव में भी बोला था. अखिलेश ने कहा कि उनका लक्ष्य यह है कि हिंदू-मुसलमान के बीच में खाई पैदा हो जाए, दीवार खड़ी हो जाए. लेकिन इस बार महागठबंधन है और ऐसा नहीं होने वाला है.

अखिलेश ने कहा कि हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई हमारे देश की अच्छाई हैं. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय से ही महा परिवर्तन होगा. अखिलेश ने कहा कि संविधान के प्रावधानों की वजह से दलितों को थोड़े बहुत अधिकार मिले हैं और बीजेपी इसी अधिकार को ठेस पहुंचाना चाहती है. अखिलेश यादव ने कहा कि जनता अब जाग गई है, ये इंटरनेट और सूचना का जमाना है और उसे सबकुछ पता है.

कांग्रेस पार्टी द्वारा यूपी में महागठबंधन से अलग चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अब कांग्रेस की बात मत कीजिए, क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी में कोई फर्क नहीं रह गया है. पीएम मोदी द्वारा महाठबंधन को महामिलावट कहने पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह महामिलावट नहीं है यह महापरिवर्तन की आवाज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *