तेजस्वी यादव लगाएंगे ‘ट्विटर चौपाल’, JDU ने कह दी ये बात

पटना 
2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर हर राजनीतिक दल, हर नेता अपनी रणनीति बनाने में लगे हैं. नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी नई रणनीति बनाई है. अब वे ट्विटर पर चौपाल लगाकर लोगों से जुड़ेंगे और लोगों के सवालों का जवाब देंगे. आज दोपहर 12 बजे वे अपने आवास से इसकी शुरुआत करेंगे. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपील की है कि लोग उनके साथ जुड़ें और खुलकर अपने सवाल रखें. हालांकि विरोधी दल इसपर सवाल उठा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, 'अगर बिहार और राजनीति से संबंधित कोई भी सवाल आपके मन में है तो आप बेझिझक हैशटैग #TejashwiKiChaupal लिखकर मुझसे प्रश्न पूछ सकते हैं. कल दोपहर 12 बजे ट्विटर पर आप सबों के साथ लाइव रहूंगा.'

नेता प्रतिपक्ष के इस 'ट्विटर चौपाल' के ऐलान के बाद विरोधी इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं वहीं आरजेडी इसे युवाओं को पार्टी से जोड़ने की पार्टी की नई रणनीति बता रही है. जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने साइकिल यात्रा और संविधान बचाओ यात्रा किया था जो बिल्कुल फ्लॉप रहा था. ट्विटर चौपाल भी महज उनका नाटक भर है, इससे लोगों को कोई उम्मीद नहीं है.

दूसरी ओर आरजेडी तेजस्वी की इस रणनीति को रामबाण बता रही है. पार्टी को लगता है कि तेजस्वी के बढ़ते फैन फॉलोवर के जरिये ये चौपाल ज्यादा असरदार होगा. पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इसके जरिये हम अपने कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से राय लेंगे इससे विपक्ष को परेशान नहीं होना चाहिए. उन्होंने सवाल उठाया कि विरोधी सवाल उठाने से पहले यह बताए कि मन की बात से लोगों को कितना फायदा हुआ.

बहरहाल एक ओर तेजप्रताप यादव जनता दरबार के माध्यम से जहां कार्यकर्ताओं और लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं तेजस्वी यादव का ये ट्विटर चौपाल दोनों भाइयों के बीच लोगों में अपनी विश्वनीयता बनाए रखने के साथ उसे बढ़ाने की होड़ का परिणाम माना जा रहा है. हालांकि तेजस्वी का यह ट्विटर चौपाल आरजेडी को कितना फायदा पहुंचाएगा यह चुनाव परिणाम आने तक सवाल ही बना रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *