लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आज पटना आएगी EC की टीम

पटना 
लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर चुनाव आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर आज पटना पहुंचेगी. आयोग के दो दिवसीय पटना दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार टीम के दौरान शेष तैयारियों को पूरा करने सहित राजनीतिक दलों से मिली शिकायतों को दूर करने का निर्दश दिया जाएगा.

आयोग से मिले कार्यक्रम में अनुसार आज से शुरू होने वाले दो दिन के दौरे में आयोग की टीम राज्य के सभी मान्यता प्राप्त राजनितिक दल और सभी डीएम, एसपी, मुख्य सचिव, डीजीपी, इनकम टैक्स, एक्साइज , परिवहन, वाणिज्य कर, राज्य के लीड बैंक समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. दूसरे दिन प्रेस वार्ता के साथ ही आयोग की टीम दिल्ली वापस लौट जाएगी.

आयोग की टीम जहां 17 जनवरी को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकरियों, केंद्रीय सुरक्षा बल के प्रतिनिधि, राजनितिक दलों, नोडल पदाधिकारी, एक्साइज, आईटी, ट्रांसपोर्ट, स्टेट लीड बैंक के कोऑर्डिनेटर रेलवे और हवाई अड्डा ऑथरिटी के साथ बैठक करेगी वहीं 18 जनवरी को डीएम, एसपी समेत जिलों के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक और चुनाव की तैयारी की समीक्षा की जाएगी. आयोग की टीम आज ही मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *