तीन साल से प्रमोशन का इंतजार कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को इस साल पदोन्नति की आस

भोपाल
हाईकोर्ट के आदेश के बाद अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रमोशन की कवायद के बीच प्रदेश के 200 तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर बनने की आस जगी है। ये अधिकारी प्रमोट हुए नायब तहसीलदारों को तहसीलदार बनने का मौका मिल सकेगा। प्रमोशन न होने से तहसीलदारों में चल रहा असंतोष भी थामा जा सकेगा।

पुलिस विभाग में गृहमंत्री बाला बच्चन द्वारा लिखी गई नोटशीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तीन साल से प्रमोशन का इंतजार कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को पदोन्नति की आस जगी है। इसे देखते हुए तहसीलदार से राज्य प्रशासनिक सेवा संवर्ग में पदोन्नति पाने वाले अफसरों ने भी अपने सीआर दुरुस्त कराने का काम शुरू कर दिया है। राजस्व विभाग के अफसरों के मुताबिक इस लंबे अंतराल में करीब 200 तहसीलदार सीनियर होने के बाद भी पदोन्नत नहीं हो सके हैं। 

इन अधिकारियों को डिप्टी कलेक्टर पद पर पदोन्नति की उम्मीद जागी है। अफसरों के अनुसार ये पदोन्नत हुए तो प्रमोशन का इंतजार कर रहे नायब तहसीलदारों को भी तहसीलदार बनने का मौका मिल सकेगा। गौरतलब है कि प्रमोशन न मिलने से नाराज तहसीलदार कई बार सरकार का ध्यान आकृष्ट करा चुके हैं। इनका आरोप है कि सरकार की नीति के चलते उन्हें प्रशासनिक पदों पर काम करने का मौका नहीं मिल पा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *