आज नहीं टूटेगा इंदौर का वो मकान, नगर-निगम ने हटाई JCB मशीन

इंदौर
इंदौर के गंजी कंपाउंड का वो जर्जर मकान आज नहीं टूटेगा. नगर निगम ने मकान के आसपास लगायी गयीं अपनी तमाम मशीनें हटा ली हैं. मामला हाईकोर्ट में होने के कारण अब सुनवाई के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

इंदौर के गंजी कम्पाउंड के जर्जर मकान को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगायी गयी है. इस पर आज सुनवाई होगी. मकान के एक किरायेदार ने ये याचिका लगायी है. उनकी ओऱ से एडवोकेट पुष्यमित्र भार्गव ने कोर्ट में पक्ष रखा. यही वो मकान है जिसकी वजह से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी को बैट से पीटा था. इस मामले में उन्हें जेल हो गयी थी.

गंजी कंपाउड के जर्जर मकान के पास से जेसीबी मशीनें हटा दी गयी हैं. अति खतरनाक घोषित हो चुके इस मकान तोड़ा जाना था. लेकिन 26 जून को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों ने यहां बवाल काट दिया था. जेसीबी मशीन में तोड़फोड़ भी की गयी थी. उसके बाद से मशीनें मकान के पास ही छोड़ दी गयी थीं. मकान गिराने की कार्रवाई टलने से मशीनें हटा दी गयीं. अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी.

नगर निगम अधिकारी धीरेन्द्र बायस से मारपीट से संबंधित फुटेज में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके 4 साथियों की पहचान की गयी है. इस फुटेज में विवादित मकान का किरायेदार पत्थर चलाते दिख रहा है. घटना के बाद इस बवाल में शामिल 6 आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस की दो टीम उन्हें तलाश रही हैं.
 
गंजी कंपाउड के जर्जर मकान ढहाने से पहले हुए बवाल को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया है. आरोप लगा था कि मकान खाली कराने के दौरान नगर निगम के अमले घर की महिला से दुर्व्यवहार किया. अब आयोग ने एसएसपी को नोटिस जारी किया है. इसमें उचित कार्रवाई कर 10 दिन में जांच रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *