जनता का आभार जताने राहुल 7 जून को वायनाड जाएंगे

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड में मतदाताओं का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। राहुल के वायनाड ऑफिस ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी लोगों के प्यार और समर्थन का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे।’ कांग्रेस नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। बता दें कि राहुल ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रेकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। 
 
इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी की संसदीय दल की बैठक के बाद ट्विटर पर लिखा, 'भले ही कांग्रेस पार्टी के महज 52 सांसद हों, लेकिन हम अपने संविधान की रक्षा के लिए बहादुर दिल शेरों की तरह मिलकर काम करेंगे। हम निडर होकर मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर अपना कर्तव्य निभाएंगे। बीजेपी को संसद में कोई वॉकओवर नहीं मिलेगा।' 
 
वहीं सोनिया गांधी ने 3 पेज लंबे पत्र में बतौर अध्यक्ष राहुल के नेतृत्व की सराहना की। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में कांग्रेस की कमान संभालने और निडर होकर चुनाव प्रचार करने के लिए भी राहुल की तारीफ की। राहुल के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए मां सोनिया ने काफी भावुक करनेवाली चिट्ठी लिखी है। 

राहुल के पद छोड़ने की जिद की खबरों के बीच सोनिया का यह पत्र काफी मायने रखता है। सोनिया ने 3 पेज की लंबी चिट्ठी में लिखा, 'राहुल गांधी ने निडर होकर 2019 के चुनाव प्रचारों की बागडोर संभाली। जिस मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने पार्टी को संभाला, वह काबिले-तारीफ है। हम पूरे दिल से बतौर अध्यक्ष उनके साहसी नेतृत्व की सराहना करते हैं।' सोनिया ने आनेवाले वक्त में कांग्रेस पार्टी की चुनौतियों को समझते हुए उस अनुसार कदम उठाने की जरूरत पर जोर दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *