तीन दिन पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं ये नेता, मिल गया लोकसभा टिकट

भोपाल 
मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट घोषित कर दी है, जिसमें 15 सीटों पर नामों का ऐलान किया है. इसमें एक नाम ऐसा भी है जो मात्र तीन दिन पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं हिमाद्रि सिंह को भी बीजेपी ने टिकट दिया है. वे कांग्रेस की पार्टी की तेज तर्रार नेता मानी जाती थीं.

दिलचस्प बात ये है कि हिमाद्रि के पति नरेंद्र मरावी, हिमाद्रि की मां राजनंदनी से 2009 का लोकसभा चुनाव हार चुके हैं. चर्चा है कि इस बार पार्टी ज्ञान सिंह को हारने के लिए उन्हें शहडोल से लोकसभा टिकट दे सकती है. पिछले लोकसभा उप चुनाव में भी हिमाद्री को पार्टी में लाने के लिए नेताओं ने पूरी ताक़त लगाईं थी.

कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस मध्य प्रदेश में हिमाद्री सिंह को युवा आदिवासी नेता के रुप में प्रोजेक्ट कर रही थी. हालांकि हिमाद्रि ने जब बीजेपी नेता नरेंद्र मरावी से शादी की थी, तब भी वे खूब चर्चा का विषय बनीं थीं.

इसके अलावा बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में चार मौजूदा सांसदों के टिकट काटे गए हैं. इसमें भिंड से भागीरथ प्रसाद, उज्जैन से चिंतामण मालवीय, बैतूल से ज्योति धुर्वे और शहडोल से ज्ञान सिंह का टिकट काटा गया है.

जिन 15 सीटों पर टिकट पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है उनमें, बैतूल से दुर्गा दास उइके, मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, रीवा से जनार्दन मिश्रा, दमोह से प्रह्लाद पटेल, सतना से गणेश सिंह, खंडवा से नंद कुमार सिंह चौहान, सीधी से रीती पाठक, होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह, शहडोल से हिमाद्री सिंह, जबलपुर से राकेश सिंह, टीकमगढ़ से वीरेंद्र खटीक, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, भिंड से संध्या राय को टिकट दिया गया है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *