तापमान में तेजी से होगी गिरावट, मौसम विभाग ने इन इलाकों में बारिश की जताई संभावना

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम (Weather) का मिजाज फिर बदल गया है. राजधानी रायपुर (Raipur) समेत प्रदेशभर में रविवार की शाम से बादल छाए रहे. कई हिस्सों में हल्की बारिश (Rain) भी हुई. दिन भर हुई बारिश होने से लोगों को ठंड (Cold) से राहत नहीं मिली. वहीं बारिश के बाद चली ठंडी हवाओं से कंपकंपी बढ़ गई है. जानकारी के मुताबिक दिन के तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की है. मौसम विभाग (Weather department) के मुताबिक नार्थ बिहार में बने कम दबाव क्षेत्र से पूरे उत्तरी छत्तीसगढ़ में इसका असर पड़ा है. तो वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई है.

मौसम वैज्ञानिक आरके वैश्य के मुताबिक उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इस वजह से मौसम जहां खुशनुमा हुआ है तो वहीं किसानों की परेशानियां भी बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अम्बिकापुर, पेण्ड्रारोड़, मुंगेली, जशपुर, जांजगीर, कोरबा, रायपुर सहित कई जिलों में रुक रुक कर बारिश हो रही है. कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. हवा चलने की वजह से ठंड बढ़ गई है.

मौसम वैज्ञानिक आरके वैश्य के मुताबिक इस माह 10 वेस्टन डिस्टर्वेश आ चुका है. इस वजह से लगातार मौसम बदल रहा है. तो वहीं 2019 में प्रदेश में आए 7 तूफानों ने भी प्रदेश के मौसम को बदला है. बदले मौसम और बारिश ने किसान भी चिंता भी बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में बने सिस्टम और वेस्टन डिस्टर्बेंस की वजह से इस तरह मौसम में बदलाव हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे तक कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे. बदली छटने के बाद प्रदेश के तापमान में तेजी से गिरावट होगी जिससे ठंड और बढ़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *