टूट सकता है माया-जोगी गठबंधन, ये हैं कारण

रायपुर
 लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर संशय खड़ा हो गया है। दोनों दल अलग-अलग चुनाव लड़ सकते हैं। जकांछ की समीक्षा बैठक में अधिकांश कार्यकर्ताओं ने माना कि बसपा से गठबंधन का विधानसभा चुनाव में नुकसान हुआ है। अजीत जोगी ने भी स्वीकार किया है कि बसपा को लेकर कार्यकर्ताओं में रोष दिखा है। मामले को कोर कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। उसके बाद ही निर्णय होगा। सोमवार को सागौन बंगला में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया अजीत जोगी ने प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता बैठक आयोजित की।

बैठक में जब विधानसभा चुनाव की समीक्षा होने लगी तो ज्यादातर कार्यकर्ताओं का मत था कि अगर बसपा के बगैर हम चुनाव में आए होते तो ज्यादातर सीटों पर हमारे उम्मीदवार चुनाव जीतते। बस्तर से रायपुर तक के कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से कहा कि जकांछ को लोकसभा का चुनाव अलग से लड़ना चाहिए।

पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बात को अजीत जोगी ने स्वीकार तो नहीं किया पर खारिज भी नहीं किया। अजीत जोगी ने कहा कि गठबंधन को आगे रखने या न रखने का निर्णय अब पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में किया जाएगा। यदि कोर कमेटी ने खारिज कर दिया तो गठबंधन को आगे जारी रखने पर विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *