झारखंड में मौसम से तेज बदलते थे सीएम: मोदी

जमशेदपुर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में जमशेदपुर में आयोजित रैली में प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए का कि झारखंड में उतनी तेजी से मौसम भी नहीं बदलता था, जितनी तेजी के साथ मुख्यमंत्री बदल जाते थे। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को जिम्मेदार ठहराया।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम के अवसरवादी गठबंधन को यहां की स्थिरता रास नहीं आती इसलिए वे लोग यहां एक अस्थिर व्यवस्था चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थ और भ्रष्टाचार के लिए इन्होंने (कांग्रेस-जेएमएम ने) मुख्यमंत्री पद की कुर्सी तक का सौदा कर दिया था। मोदी ने कहा कि बीजेपी ने अस्थिरता के इस दौर पर रोक भी लगाई और पहली बार 5 साल तक एक ही मुख्यमंत्री झारखण्ड को दिया। इसी स्थिरता का परिणाम है कि नक्सलवाद पर प्रभावी कार्रवाई हो पा रही है और बिजनेस के लिए अनुकूल माहौल बन पाया है।

पीएम ने इस दौरान आर्टिकल 370 और रामजन्मभूमि मुद्दे को भी प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से देश के हर कोने में जम्मू कश्मीर और आर्टिकल 370 की चर्चा चल रही थी। संविधान में 370 को अस्थाई लिखा था लेकिन एक टोली उसे स्थाई बनाने में जुटी थी। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी को कठोर निर्णय लेने के लिए भेजा है इसलिए दशकों से लटका 370 खत्म हो सका।

पीएम ने रामजन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले षड्यंत्र करके राम जन्मभूमि मामले को उलझाया, लटकाया और अपनी राजनीति के लिए उपयोग किया। आज इतना बड़ा मामला शांति से निपट गया और हर समाज ने उसका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इससे भाईचारा मजबूत हुआ। यही तो राम जी की ताकत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *