मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री पद के प्रमुख दावेदार: शरद पवार

 
मुंबई 

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्‍यक्ष शरद पवार ने कहा है कि यदि नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए स्‍पष्‍ट बहुमत साबित करने में असफल रहती है तो पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और उत्‍तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती प्रधानमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार होंगे। पवार का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब ये तीनों ही नेता अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए कड़ी मशक्‍कत कर रहे हैं। 

शरद पवार ने  बातचीत में कहा, 'प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात के चीफ मिनिस्‍टर थे। मेरी राय में चूंकि एनडीए के स्‍पष्‍ट बहुमत पाने की संभावना कम है, ऐसे ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और मायावती पीएम पोस्‍ट के लिए बेहतर विकल्‍प हैं।' पवार ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें उनके हवाले से कहा जा रहा था कि मायावती, ममता और नायडू पीएम पद के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अपेक्षा ज्‍यादा अच्‍छे दावेदार हैं। 
 
'लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना हमारा लक्ष्‍‍य' 
पवार ने कहा कि राहुल ने कई मौकों पर खुद ही कहा है कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में शामिल नहीं हैं। एनसीपी चीफ ने कहा, 'इस (बिन्‍दु) पर कोई भी बहस अप्रासंगिक है।' बता दें कि एक सप्‍ताह पहले जब नायडू और पवार मुंबई में थे, तब टीडीपी चीफ ने कहा था कि वह पीएम पद की ओर नहीं देख रहे हैं। नायडू ने कहा कि उनका मुख्‍य लक्ष्‍य लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है। 

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *