ज्ञान अर्जित कर समाज में बना सकते है उच्च स्थान : डॉ. डहरिया

रायपुर
नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि शिक्षा से जीवन की अंधकार दूर की जा सकती हैं। छात्र-छात्राएं और युवा साथी सही दिशा में ज्ञान अर्जित कर समाज में पहचान बना सकते हैं। साथ ही वे अपने परिवार के लोगों के साथ ही समाज को सही मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है। डॉ. डहरिया आाज आरंग स्थित शासकीय कला, वाणिज्य एवं विज्ञान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अयोजित वार्शिकोत्सव कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

डॉ. डहरिया ने इस मौके पर महाविद्यालय परिसर में 86 लाख रूपए की लागत से निर्मित छह अतिरिक्त अध्ययन कक्ष का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय में सांइस लैब निर्माण के लिए 10 लाख रूप देने की घोशणा की। डॉ. डहरिया ने जनप्रतिनिधियों और महाविद्यालय परिवार द्वारा आरंग में कन्या महाविद्यालय खोले जाने की मांग पर उच्च शिक्षा मंत्री से चर्चा कर कन्या महाविद्यालय खोले जाने पर सहमति व्यक्त किया। 

मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि समय मूल्यवान है। विद्यार्थियों को दृढ़ इच्छा, लगन और कड़ी मेहनत से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे शिक्षा, खेलकूद तथा सामाजिक क्षेत्र में उत्कृश्ठ काम कर आरंग सहित देश और प्रदेश में अपना नाम रोशन करने करें। उन्होंने महाविद्यालय की अन्य समस्याओं का शीघ्र निराकरन करने का आश्वसन दिया। डॉ. डहरिया ने इस दौरान महाविद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया। महाविद्यायल परिवार द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

कार्यक्रम में नगर पालिका परिशद् की अध्यक्ष श्रीमती करूणा तिवारी, जिला पंचायत सदस्य श्री द्वारिका साहू, श्रीमती शकुन डहरिया, जनपद उपाध्यक्ष श्री दिनेश ठाकुर, सहकारी साख समिति के अध्यक्ष श्री लल्ला साहनी, प्राचार्य डॉ. डी.एन. शर्मा पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजमंहत डॉ. घनश्याम टण्डन सहित पार्शदगण, शिक्षकगण और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *