उन्नाव में सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे दो सफाईकर्मियों की जहरीली गैस से मौत

 उन्नाव                                                                                                                           
उत्तर प्रदेश के उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के दही चौकी स्थित एक फैक्ट्री में गुरुवार की सुबह सेफ्टी टैंक साफ करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से दो श्रमिकों की मौत हो गई। इस घटना से फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। श्रमिकों को टैंक से बाहर निकाला गया तो उनकी सांसें थम चुकी थी। जिला अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में श्रमिकों को लेकर फैक्ट्री के कर्मचारी पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

अजगैन थाना क्षेत्र के दौलतखेड़ा गांव में रहने वाले अनिल  पुत्र गणेश गुरुवार की सुबह दही चौकी एक फैक्ट्री में सेफ्टी टैंक साफ करने के लिए उतरा था। इसी दरम्यान टैंक में जहरीली गैस होने से वह अचेत होकर गिर गया। यह देख फैक्ट्री में ही काम करने वाला माखी थाना क्षेत्र का पवई गांव का रहने वाला अनिल  पुत्र गुरुप्रसाद उसे बचाने के लिए टैंक के अंदर उतर गया। टैंक में उतरते ही उसका भी दम घुटने लगा और वह भी अचेत होकर गिर गया। यह देख एक अन्य श्रमिक ने आनन-फानन प्रबंध तंत्र सूचना दी।

मौके पर पहुंचे बाहर निकाला दोनों श्रमिकों के हालत बिगड़ती देख सुपरवाइजर श्याम प्रकाश पांडे दोनों लेख श्रमिकों को लेकर जिला अस्पताल के इमरजेंसी पहुंचे। इमरजेंसी में तैनात डॉ शोभित अग्निहोत्री ने दोनों श्रमिकों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज कर परिजनों को सूचित सूचना दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *