जिले में अभी तक 22 कोरोना पाजीटिव, 11 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

श्योपुर
जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगांे द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं तथा कंटेनमेंट ऐरिये सहित बफर जोन में लगातार लोगों द्वारा नियमों की अवहेलना की जा रही है। माइक से एलाउंस करने के बावजूद लोगों द्वारा कुछ इलाकों में पुलिसकर्मियों सहित नगर पालिका कर्मियों का सहयोग नहीं किया जा रहा है जिससे इस संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन के द्वारा किये जा रहे प्रयासों को पलीता लगना तय लग रहा है। इसी क्रम में प्रशासन द्वारा अब सीसीटीवी की सुविधा करते हुए लोगों पर कडी निगरानी की जायेगी।

लाकडाउन हटाने के बाद अब सरकार द्वारा अनलाॅक फार्मूले पर काम शुरू कर दिया गया है जिसके बाद संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न समझाइश जारी करते हुए लोगों से नियमों का पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है। श्योपुर में अभी तक कोरोना संक्रमण से करीब 27 लोग पीडित हो चुके हैं जिनमें से 5 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं तो वहीं 22 लोगों का उपचार जिला चिकित्सालय में कोविड केयर यूनिट में किया जा रहा है। वहीं जिलेभर में अभी तक 11 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका हैं जहां गम्भीरता पूर्वक लोगांे से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

बेरिकेट्स हटाकर निकाल रहे वाहन
कोरोना संक्रमण के चलते बफर जोन में लोग प्रशासन के नियमों की अवहेलना कर रहे हैं तथा घोषित बफर जोन के साथ कंटेनमेंट क्षेत्रों में भी कुछ लोग बेरिकेट्स को हटाकर अपने वाहनों को निकाल ले जाते हैं तथा पुलिस जवान जब राउंड लगा रहे होते हैं तो लोग चुपके से अपने वाहनों को निकालने की कोशिश करते हैं ऐसे में उन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत हैं जो स्वयं के साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *