जालंधरः मंदिर में पुजारी की हत्या, बाबा के भक्त पर हत्या का शक!

जालंधर

पंजाब के जालंधर में एक पुजारी की मंदिर में बेरहमी से हत्या कर दी गई. हत्या का शक पुजारी के एक भक्त पर है. हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया है. इस हत्याकांड से मंदिर में आने वाले भक्तों में खासा रोष है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

हत्या की यह सनसनीखेज वारदात जालंधर के करतारपुर की है. जहां बाबा बालक नाथ मंदिर स्थित है. मंदिर के मुख्य पुजारी बलवीर गिरी की निर्मम हत्या कर दी गई. पुलिस को शक है कि इस हत्या के पीछे विक्की नामक एक आदमी का हाथ है, जो जम्मू कश्मीर का रहने वाला है. आरोपी मृतक पुजारी का भक्त बताया जाता है. सोमवार को वह मंदिर में रुका था.

पुलिस को हत्या की जानकारी मृतक के घरवालों ने दी. पुलिस ने मंदिर परिसर से ही पुजारी का लहूलुहान शव बरामद किया. हत्या की इस वारदात को सोमवार की सुबह करीब 3 बजे अंजाम दिया गया. जब पुजारी बलवीर गिरी का परिवार गहरी नींद में सो रहा था. अचानक उनके परिवार ने रात में चीख पुकार सुनी तो वह मंदिर की तरफ भागे. जहां बाबा खून से लथपथ पड़ा था.

पुलिस के अनुसार पुजारी के शरीर पर तेज धारदार हथियार से हमला किया गया था. उसके माथे, सिर, आंखों और जिस्म के अन्य हिस्सों पर 8 गहरे घाव थे. इसके बाद आनन-फानन में परिवार वाले बाबा को अस्पताल लेकर भागे. जहां कुछ देर बाद ही पुजारी की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि पुजारी बाबा ने मरते समय अपने परिवार के सदस्यों को बताया था कि उन पर विक्की ने कृपाण (छोटी तलवार) से हमला किया था. हालांकि हत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. आरोपी विक्की अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस का दावा है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपी की तलाश में पुलिस की एक टीम जम्मू कश्मीर भेजी गई है. आरोपी विक्की जालंधर के एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा है. मंदिर से जुड़े सूत्रों के मुताबिक आरोपी पिछले एक साल से पुजारी बाबा के सम्पर्क में था. इस हत्याकांड से मंदिर के अनुयायियों में भारी रोष है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *