बंगाल में अधिकारियों की गलती से एक बूथ में कुछ वोटर्स दोबारा डालेंगे वोट, जानें वजह

 कोलकाता
  लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में पश्चिम बंगाल की सात सीटों पर वोटिंग जारी है और इस बीच कुछ छुटपुट घटनाएं भी सामने आईं हैं। वहीं कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम और वीवीपैट के चलते मतदान देरी से शुरू हुआ है। इस चरण में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस एवं वाम मोर्चे का घटक दल माकपा इन सातों सीट के मुख्य दावेदारों में शामिल हैं।  इन सीटों पर चुनाव लड़ रहे 83 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला 1,16,91,889 मतदाता करेंगे। पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण में बनगांव (आरक्षित), बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग (आरक्षित) लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है।
 
– पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बीजपुर में बूथ संख्या 116 में कुछ मतदाताओं ने दूसरी बार मतदान किया क्योंकि सुबह मतदान शुरू होने के बाद रद्द कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि मॉक पोल के दौरान दर्ज किए गए 86 वोटों को हटाया नहीं गया था। नियमों के अनुसार, पीठासीन अधिकारी, क्षेत्र अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी अपने मतदाताओं को दूसरी बार वोट डालने के लिए अपने घरों से वापस बुलाने का निर्णय ले सकते हैं।

– पश्चिम बंगाल के आरामबाग निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत तारकेश्वर में बूथ संख्या 256 पर लगभग 50 मिनट तक मतदान नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि कथित रूप से EVM और VVPAT की खराबी के कारण ये हुआ है। 

– बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक महिला के बेटे का अपहरण कर लिया है।

– पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत उदयनारायणपुर के एक गांव में बीजेपी समर्थक उत्तम मोंडल के घर में सोमवार तड़के तोड़फोड़ हुई। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि TMC कार्यकर्ताओं ने घर में तोड़फोड़ की, जब उन्हें पता चला कि मोंडल को भाजपा के पोलिंग एजेंट के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

– लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल में सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों का पहरा है।

– पश्चिम बंगाल के हावड़ा के पोलिंग बूथ नंबर 289/ 291/292 पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन पर तकनीकी खराब के चलते वोटिंग थोड़ी देर से हुई शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *