छात्रा ने लिखा पत्र- मम्मी! मुझे शादी से डर लगता है, मैं घर छोड़कर जा रही हूं…

मुजफ्फरपुर
मम्मी, पढ़ाई को लेकर मुझे कोई टेंशन नहीं है। सबसे ज्यादा चिंता मुझे इस बात की है कि आपलोग अब मेरी शादी करा देंगे। मुझे शादी से बहुत डर लग रहा है। शादी के बाद कहीं वो मुझे मार न दें। इस समाज में लड़कियों को बिना शादी किए रहने की इजाजत नहीं है। इसलिए मैं घर छोड़कर जा रहा हूं। आपलोग मेरी चिंता न करें। मेरी रक्षा भगवान करेंगे। यह पत्र बीकॉम फाइनल ईयर की एक छात्रा घर छोड़ने से पूर्व मां को लिखा कमरे में रख गयी है। सोमवार को छात्रा के कोचिंग से घर न पहुंचने व उसका मोबाइल बंद रहने पर परिजनों ने इसकी शिकायत काजी मोहम्मदपुर थाने में की। इस दौरान परिजनों ने छात्रा के कमरे से मिला पत्र भी पुलिस को सौंपा।

छात्रा के चाचा ने पुलिस को बताया कि उनकी भतीजी शहर के एक प्रतिष्ठित महिला कॉलेज में बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा है। वह नीम चौक के पास किराये के मकान में परिवार के साथ रहती है। सोमवार सुबह वह अपने कोचिंग के लिए निकली। लेकिन, दोपहर तक घर नहीं आयी। इसके बाद उसके मोबाइल पर कॉल किया तो एक बार रिंग हुआ और उसके बाद फोन बंद हो गया। उन्होंने उससे संपर्क करने की काफी कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी। इसके बाद उसके कमरे की तलाशी ली तो उसकी किताब से मम्मी के नाम का एक पत्र मिला। इसमें उसने शादी के डर से घर छोड़ने की बात कही है। एक आध्यात्मिक केन्द्र जाने की बात भी उसमें लिखा है।

मामले में थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने शिकायत की है। उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। तकनीकी सेल की मदद से छात्रा का पता लगाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *