छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 68 अफसरों के तबादले

बलरामपुर
छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने सोमवार की शाम को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है. इसके तहत 68 अफसरों के तबादले किए गए हैं. बलरामपुर के कलेक्टर तीरथ अग्रवाल को जांजगीर चांपा का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा सुरेन्द्र सिंह वैद्य को संयुक्त कलेक्टर दुर्ग से संयुक्त कलेक्टर कांकेर नियुक्त किया गया है. सचिन भूतड़ा को डिप्टी कलेक्टर बलौदाबाजार से डिप्टी कलेक्टर जांजगीर चांपा, निष्ठा पांडेय को संयुक्त कलेक्टर कोरबा से संयुक्त कलेक्टर रायगढ़ नियु​क्त किया गया है.

राज्य सरकार ने भिलाई निगम के बाद बाकी निगमों के भी आयुक्त को बदल दिया है. इसमें दुर्ग, भिलाई-3 चरोदा, बीरगांव, बस्तर, धमतरी और रायगढ़ निगम के आयुक्त शामिल हैं. सरकार ने दुर्ग निगम से आयुक्त सुनील अग्रहरि को हटाकर इंद्रजीत बर्मन को जिम्मेदारी दी है. इंद्रजीत अभी जांजगीर चांपा में संयुक्त कलेक्टर है. इसके अलावा भिलाई-3 चरोदा निगम के आयुक्त की कमान कीर्तिमान सिंह राठौर संभालेंगे. राठौर अभी बिलासपुर में डिप्टी कलेक्टर हैं. इनके साथ ही 68 अफसरों के तबादले किए गए हैं.

बता दें कि प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की चर्चा लंबे समय से चल रही थी. इसके बाद आज राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की चर्चा थी. आने वाले दिनों में विभागवार अधिकारियों की तबादला सूचि भी जारी की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *