लॉकडाउन: घर-घर राशन और दवा पहुंचाएगी योगी सरकार, 10 हजार गाड़ियां लगाई गईं

लखनऊ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में 21 दिन के सबसे बड़े लॉकडाउन की घोषणा की है। मंगलवार मध्यरात्रि से शुरू हो रहा यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा। हालांकि इतने लंबे लॉकडाउन के दौरान राज्य में किसी को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्याप्त इंतजाम किए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे पास सब्जियों, दूध, दवाइयों का पूरा स्टॉक है। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आप लोग घर से बाहर न निकलें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।' दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की, राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों से लोगों में अफरा-तफरी की खबरें आने लगीं।

10 हजार गाड़ियां घर-घर पहुंचाएंगी राशन-दवा 
उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में लोग 21 दिन के लॉकडाउन से निपटने के लिए जरूरी सामान घर में जमा कर लेना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा, 'कल यानी 25 मार्च से सब्जियों, दूध, फल, दवाओं और अन्य जरूरी सामानों की डिलिवरी आपके घर पर की जाएगी। इसके लिए हमने 10 हजार गाड़ियों को लगाया है। मैं आपसे अपील करता हूं कि जरूरी सामान खरीदने आप लोग बाजार न जाएं।' 

प्रधानमंत्री ने कहा, यह लॉकडाउन एक तरह का कर्फ्यू ही है 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया जाएगा। इस खतरनाक वायरस के खिलाफ सबसे अहम हथियार सोशल डिस्टेंसिंग को सख्त तरीके से लागू करने के लिए यह कदम उठाया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह एक तरह का कर्फ्यू ही है। यह जनता कर्फ्यू से ज्यादा सख्त होगा। कोरोना महामारी को रोकने के लिए यह लॉकडाउन जरूरी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *