चालान पेश करने आरोपी से रिश्वत मांग रहा था पुलिसकर्मी, लोकायुक्त ने रंगेहाथों धरा

रीवा
मध्यप्रदेश के रीवा जिले में लोकायुक्त की टीम ने एक पुलिसकर्मी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी चालान पेश करने के लिए शराब तस्करी के आरोपी से एक हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।इस बात की शिकायत जैसे ही एसपी पर पहुंची तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।  टीम द्वारा आरोपी के विरुद्ध भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।वही लोकायुक्त ने कार्रवाई पूरी कर आरोपी प्रधान आरक्षक जमानत में को छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, लोकायुक्त पुलिस ने शराब तस्करी के आरोपी से  प्रधान आरक्षक बुद्धसेन सूर्यवंशी को रिश्वत लेते हुए आज शनिवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रायपुर कर्चुलियान थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक ने चालान पेश करने के लिए आरोपी से एक हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसके लिए आरोपी  मो. तौफीक को प्रधान आऱक्षक ने  थाने से थोड़ी दूर पर बायपास स्थित काकू ढाबे में पैसा देने के लिए बुलाया था।मो. तौफीक निवासी रायपुर कर्चुलियान के विरुद्ध रायपुर कर्चुलियान थाने में आबकारी एक्ट 34 (2) के तहत 2019 में मामला दर्ज हुआ है।

इसकी शिकायत तौफीक ने लोकायुक्त से की थी।लोकायुक्त ने योजना बनाकर तौफीक को ढाबे में रिश्वत का रुपया लेकर भेजा,  जैसे ही प्रधान आरक्षक ने उससे पैसे लेकर शर्ट की जेब में डाला उसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने उसको रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त को देख ढाबे पर ह़ड़कंप मच गया।  इसके बाद लोकायुक्त ने ढाबे में ही कार्रवाई पूरी कर जमानत में आरोपी प्रधानआरक्षक को छोड़ दिया। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *