घूस लेते विजिलेंस टीम के हत्थे चढ़ा नोटों के ढेर पर बैठा इंजीनियर, घर से मिले करोड़ों

पटना 
बिहार की राजधानी पटना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद यादव को 14 लाख रुपए  रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है.  रिश्वत की रकम रोड बनाने वाले ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल से ली जा रही थी. इसके तुरंत बाद ही निगरानी की एक टीम पटेल नगर स्थित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर सुरेश प्रसाद यादव के घर पर छापेमारी की जिसमें उसके घर से डेढ़ करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आ रही है. रिश्वतखोर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अब निगरानी की कस्टडी में है.

निगरानी विभाग के अधिकारियों के अऩुसार बिहटा में सड़क निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग से टेंडर निकला था.  टेंडर लेने के लिए ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल की कंपनी ने भी आवेदन डाला था. टेंडर देने के लिए इंजीनियर सुरेश प्रसाद यादव ने अखिलेश से 32 लाख की मांग की थी.

सौदा 28 लाख में तय हो गया. पेशगी के तौर पर यह घूसखोर इंजीनियर 14 लाख की रकम ले रहा था तभी निगरानी की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया. निगरानी की टीम सुरेश से पूछताछ कर रही है.

पटेल नगर इलाके में निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सुरेश यादव का घर है. निगरानी टीम उसके आवास पर छापेमारी कर अवैध संपत्ति खंगालने में जुटी है.

वहीं इंजीनियर को गिरफ्तार कर निगरानी टीम अपने साथ ले गयी. मिली जानकारी के अनुसार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के साथ कैशियर की भी गिरफ्तारी हुई है.

इस घूसखोर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से करीब दो करोड़ रुपए नकद मिलने की बात कही जा रही है. वहीं जेवरात और जमीन के कागजात भी मिले हैं. फिलहाल उसके घर पर नोटों को गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन मंगायी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *