गुना-शिवपुरी सीट से प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह राजपूत कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में अपनी जमीन तलाश रही बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीएसपी के गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह राजपूत पार्टी छोड़ सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. लोकेंद्र सिंह राजपूत ने कांग्रेस के कद्दावर नेता और गुना-शिवपुरी सीट से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं. रविवार को सिंधिया ने अशोक नगर ने नुक्कड़ सभाएं कीं. उन्होंने सोमवार को अशोक नगर विधानसभा के पदमघटा, बगुलया, राति खेड़ा, कचनार और राजपुर का सघन दौरा किया. मंगलवार को वो शिवपुरी के नावली, गणेश खेड़ा, माडा और बीजरी में रहेंगे, जहां वो अलग-अलग सभाओं को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि गुना-शिवपुरी संसदीय सीट सिंधिया परिवार का गढ़ मानी जाती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया पांचवीं बार गुना संसदीय क्षेत्र से मैदान में हैं. बीते चार चुनाव उन्होंने लगातार जीते हैं. इस बार उनका मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार केपी यादव से है. यादव कभी सिंधिया के करीबी और उनके सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे. इस बार फिर कांग्रेस ने यहां से ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ही भरोसा जताया है. गुना-शिवपुरी सीट पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *