थ्री स्टार होटल में बिना लायसेंस वाले बार में परोसी जा रही थी शराब, प्रशासन ने जब्त की

ग्वालियर
शहर के विवादित होटल रमाया में एक बार फिर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है । इस बार यहाँ प्रशासन की टीम को अवैध तरीके से बार का संचालन और शराब परोसी जाती मिली जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया।

दरअसल सरकारी नाले की जमीन पर कब्ज़ा, अनुमति के विरुद्ध निर्माण जैसे आरोपों के बाद से आकाशवाणी के पास गांधी रोड पर बना होटल रमाया जिला प्रशासन के निशाने पर है। इस बार जिला प्रशासन को किसी  ने  सूचना दी कि होटल रमाया में बार का संचालन बिना लायसेंस हो रहा है और यहाँ कस्टमर को शराब परोसी जा रही है। सूचना के बाद जिला प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने होटल रमाया पर छापा मारा।  कार्रवाई में टीम को अवैध रूप से बार का संचालन होते हुए मिला ।   

टीम को होटल से 21 बीयर की बोतलें और 5 आधी भरी हुई शराब की बोतलें मिली है । इसके अलावा एक व्यक्ति वहां शराब का सेवन करता हुआ भी मिला है। जबकि होटल के पास बार का लाइसेंस नहीं है फिर भी वहां पर लोगों को शराब परोसी जा रही थी । आबकारी विभाग ने होटल रमाया के खिलाफ 34 (1) A आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि उक्त होटल नाले की विवादित जमीन पर बना है,  इससे पहले जिला प्रशासन ने नाले के ऊपर बनाई गई होटल की पार्किंग को तोड़ा था। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग भी होटल को नोटिस दे चुका है जिसमें होटल की अनुमति गेस्ट हाउस के रूप मे देना बताया गया लेकिन बाद में यहां 3 स्टार सुविधाओं वाला लग्जरी होटल बना दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक इस होटल के संचालक का एक केन्द्रीय मंत्री से करीबी रिश्ता है जिसके चलते पिछली सरकार के समय ही इसका निर्माण हुआ और शिकायतों के बाद भी प्रशासन होटल के खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं कर पाया,  लेकिन  प्रदेश में सरकार बदलते ही होटल के खिलाफ प्रशासन की सख्ती लगातार देखने में आ रही है। पहले से ही विवादों में घिरे रमाया होटल में अब खुलेआम शराब पिलाने उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *