गांधी परिवार से खतरे को पहचान गए थे नरसिम्हा राव: संबित पात्रा का तंज

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने फिर कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है. पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव को लेकर संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. संबित ने कहा कि नरसिम्हा राव शायद पहले शख्स थे, जिन्होंने 'शाही राजवंश' यानी गांधी परिवार से देश के खतरा को पहचाना.

इसकी वजह से उन्हें (नरसिम्हा राव) सत्ता से दरकिनार करने की कोशिश की गई. नतीजा ये हुआ कि सोनिया ने उनके शव को कांग्रेस मुख्यालय में ले जाने तक अनुमति नहीं दी थी. बाद में उन्होंने (सोनिया गांधी) मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया. इससे पहले शुक्रवार को संबित पात्रा ने कहा था कि पीएमएनआरएफ से पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को गया. तीन-तीन बार पीएमएनआरएफ से पैसा लिया गया.

वहीं, रविवार को मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव को उनकी जयंती श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने नाजुक दौर में देश का नेतृत्व किया. बता दें कि नरसिम्‍हा राव प्रधानमंत्री का कार्यकाल पूरा करने वाले कांग्रेस की तरफ से नेहरू-गांधी परिवार के इतर पहले राजनेता थे.

पीएम ने कहा कि नरसिम्हा राव अपनी किशोरावस्था में ही स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल हो गए थे. छोटी उम्र से ही नरसिम्हा राव अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में आगे थे. अपनी आवाज बुलंद करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ते थे. पीएम ने आग्रह किया कि नरसिम्हा राव के जन्म-शताब्दी वर्ष में आप सभी लोग उनके जीवन और विचारों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने का प्रयास करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *