गर्लफ्रेंड के साथ म‍िलकर बनाया NRI पत्नी के मर्डर का प्लान, कॉल ड‍िटेल से खुला राज

फ‍िरोजपुर             
एनआरआई पत‍ि, दूसरी मह‍िला के प्यार में इतना पागल हो गया क‍ि उसने अपनी पत्नी का मर्डर करवा द‍िया. वह भी उसी गर्लफ्रेंड और उसके र‍िश्तेदारों की मदद से. पुल‍िस को शक न हो, इसके ल‍िए पहले पत्नी के क‍िडनैप का ड्रामा रचा गया और फ‍िर उसकी हत्या कर शव को भाखड़ा नहर में फ‍िंकवा द‍िया. घटना पंजाब के फ‍िरोजपुर की है.

मृतक मह‍िला रवनीत कौर के प‍िता हरजिंदर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनकी 30 साल की बेटी रवनीत कौर आस्ट्रेलिया में पीआर (परमानेंट रेजिडेंट) है. रवनीत की शादी छह साल पहले चंडीगढ़ के जसप्रीत सिंह के साथ हुई थी. 15 दिन पहले वह उससे मिलने आई थी. इसी दौरान वह उनके पास गांव बग्गे के पीपल आ गई. 14 मार्च की सुबह 11 बजे इसके पति जसप्रीत का फोन आया, जिसे सुनते-सुनते यह अपने घर के बरामदे में चली गई. तभी कुछ अज्ञात लोगों ने इसका अपहरण कर लिया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया.

कॉल ड‍िटेल से खुला राज

रवनीत के भाई के अनुसार, पुलिस ने पहले गांव में मोबाइल फोन के डंप उठाए, कॉल डिटेल निकाली तो पुलिस को समझने में देर नहीं लगी. उसने समाना की वासी तरणजीत कौर से सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया. बहन की चार साल की बेटी है, जो अपने दादा-दादी के पास रही थी. अब बहन गर्भ से थी, जिसने उसे कई बार अपने पति जसप्रीत के कारनामों के बारे में बताया. इसके बाद जसप्रीत को समझाया, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया.

सख्ती से पूछताछ तो उगले राज

पुल‍िस ने बताया कि केस को सुलझाने के लिए एक टीम गठित की गई थी. इसने उस बीट गाड़ी को विभिन्न टोल प्लाजा चेक किया, जिसका इस्तेमाल अपहरण में किया गया था. टीम ने 24 मार्च को जसप्रीत सिंह, किरणजीत कौर, तरणजीत कौर को केस में नामजद कर दिया गया. उन्होंने तरनजीत कौर को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की, जिसकी निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों पर भाखड़ा नहर में तलाशी के दौरान रवनीत कौर का शव बरामद हुआ.

पुल‍िस के मुताब‍िक, तरणजीत कौर ने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि जसप्रीत सिंह, आस्ट्रेलिया के एक होटल में काम करता है. काफी समय से किरणजीत कौर के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा है, जिसका रवनीत विरोध करती थी. इस पर जसप्रीत ने पत्नी की हत्या की योजना बनाई. हत्या करने में किरणजीत कौर की बहन तरनजीत कौर व संदीप सिंह नामक युवक ने भी साथ दिया. संदीप उसके जीजा का रिश्तेदार है. 24 मार्च को पुलिस के हत्थे चढ़ी तरणजीत कौर ने रिमांड के दौरान सारी कहानी उगल दी.

पुल‍िस के अनुसार, जसप्रीत सिंह ने हत्या की साजिश अपनी गर्लफ्रेंड किरणजीत कौर के साथ मिलकर बनाई थी. उसने पहले पत्नी को विदेश से अपने पारिवारिक सदस्यों को लेने भारत भेज दिया, जिसके बाद गर्लफ्रेंड को भी रवाना कर दिया. साजिश के तहत उसने पत्नी रवनीत को घर से बाहर बुलाकर अगवा करवा दिया, फिर उसकी हत्या करवाकर शव भाखड़ा नहर में फ‍िंकवा दिया.

एनआरआई जसप्रीत सिंह, किरणजीत कौर, तरणजीत कौर व संदीप सिंह के खिलाफ पुल‍िस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. दोनों एनआरआई को विदेश से मंगवाने के लिए वह जल्द कार्रवाई शुरू करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *