जम्मू-कश्मीर एडीजी बोले- कुछ दिनों में हटा लिए जाएंगे सभी प्रतिबंध

श्रीनगर
अनुच्छेद 370 हटाने से संबंधित मोदी सरकार के फैसले के पहले से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के सभी तंत्र सुपर ऐक्टिव हैं। यहां जनजीवन को सामान्य करने के लिए नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर अजित डोभाल समेत पूरा प्रशासनिक खेमा जुटा हुआ है। जम्मू-कश्मीर के एडीजी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि जल्द ही सारे प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे घरों से बाहर निकलें और अपना कामकाज करना शुरू करें।
जम्मू-कश्मीर के एडीजी ने कहा, 'कुछ दिनों में प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। पूरे राज्य में स्थानीय लोगों के लिए स्वास्थ्य केंद्र खुले हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में लोगों द्वारा पत्थरबाजी को लेकर एडीजी ने कहा, 'पत्थरबाजों पर नियंत्रण के लिए टीयर गैस शेल्स का इस्तेमाल करना पड़ा है। लोग मामूली रूप से चोटिल हुए हैं लेकिन किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। हम लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे बाहर निकलें और अपना कामकाज करें। आप देख भी सकते हैं कि लोग बाहर निकलकर अपना दैनिक कार्य करने भी लगे हैं।'

अजित डोभाल खुद परख रहे हैं स्थिति
बता दें कि आर्टिकल 370 हटाने के ऐलान के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल लगातार जम्मू-कश्मीर में कैंप किए हुए हैं। उन्होंने शोपियां के बाद शनिवार को अनंतनाग का दौरा किया। वह इलाके का माहौल भांपने के लिए सड़क पर उतरे। इसी दौरान उनकी मुलाकात बकरीद के लिए भेंड़ें बेचने आए चरवाहों से हो गई। डोभाल ने चरवाहे से कुछ देर तक बात की। इससे दो दिन पहले डोभाल को शोपियां की सड़कों पर आम लोगों से बातचीत की और उनके साथ खाना भी खाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *