बेगूसराय से ही चुनाव लड़ेंगे गिरिराज, अमित शाह ने की बात

नई दिल्ली                
केंद्र सरकार में मंत्री और बिहार बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह बेगूसराय से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी घोषणा की. गिरिराज को इस बार नवादा से टिकट ना देकर बेगूसराय से चुनावी मैदान में उतारा गया है. जिसकी वजह से वह नाराज थे और चुनाव ना लड़ने की बात कर रहे थे.

लेकिन अब अमित शाह ने ट्वीट कर स्पष्ट किया कि वह बेगूसराय से ही लड़ेंगे. शाह ने कहा कि उन्होंने गिरिराज की बात सुनी है, संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

दरअसल, इस बार नवादा सीट एनडीए गठबंधन के तहत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के खाते में चली गई है. यहां से LJP के चंदन कुमार चुनावी मैदान में हैं.

टिकट कटने के बाद से ही गिरिराज सिंह पार्टी से नाराज़ थे और चुनाव ना लड़ने की बात कर रहे थे. उन्होंने कहा था कि वह बेगूसराय की जनता से नाराज़ नहीं हैं बल्कि राज्य नेतृत्व से खफा हैं. उन्होंने पूछा था कि आखिर मेरी सीट नवादा से बदलकर बेगूसराय क्यों कर दी गई, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि 1996 से ही वह यहां से चुनाव लड़ना चाहते थे.

गिरिराज का कहना था कि उनसे पूछे बिना ही उनकी सीट बदल दी गई थी. दरअसल, बेगूसराय की लड़ाई इसलिए भी दिलचस्प हो गई है क्योंकि वहां से इसबार सीपीआई के टिकट पर कन्हैया कुमार लड़ रहे हैं. कन्हैया कुमार पूर्व में जेएनयू के छात्र संघ अध्यक्ष रहे हैं और मोदी सरकार के धुर विरोधी रहे हैं.

कन्हैया ने भी हाल ही में बयान दिया था कि उनकी लड़ाई राजद से नहीं है बल्कि सीधे तौर पर गिरिराज सिंह से है. गिरिराज के बेगूसराय से चुनाव ना लड़ने पर उन्होंने तंज भी कसा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *