गरियाबंद जिले में चोरी हो गई किसान की 50 डिसमिल जमीन, मुश्किल में पड़ी पुलिस

गरियाबंद 
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक किसान की जमीन चोरी हो गई है. किसान ने पुलिस से जमीन खोजने के लिए गुहार लगाई है. देवभोग थाना प्रभारी सत्येन्द्र श्याम उस समय सन रह गए जब लाटापारा के एक दंपति ने थाने पहुंचकर अपनी जमीन चोरी होने की शिकायत लिखने की मांग की. दंपति अशोक कुमार और पत्नी झकली बाई ने टीआई को बताया कि पटवारी द्वारा दिए गए नक्शे खसरे के आधार पर 4 महीने पहले उसने गांव में 50 डिसमिल जमीन खरीदी थी. रजिस्ट्री के बाद जब उसने पटवारी से सीमांकन की मांग की, तो पटवारी ने उसकी जमीन मौजूद नहीं होने की जानकारी दी.

पीड़ित अशोक कुमार के मुताबिक उसी पटवारी ने पहले नक्शा खसरा दिया और अब वही पटवारी मौके पर जमीन मौजूद नहीं होने की बात कह रहा है. इसलिए चोरी की गई अपनी जमीन खोजने के लिए उसने देवभोग पुलिस से गुहार लगाई है.

वहीं इस अजीबोगरीब शिकायत से देवभोग पुलिस के हाथ-पैर फूल गए हैं. आखिर पीड़ित की जमीन को वे कहां से ढूंढकर लाए. हालांकि पुलिस ने देवभोग एसडीएम को पत्र लिखकर मामले में मदद मांगी है. वहीं राजस्व विभाग के अधिकारी फिलहाल ऐसा कोई पत्र नहीं मिलने का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.

वहीं मामले में राजस्व विभाग के अधिकारियों पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस पीड़ित की जमीन खोजने में कामयाब होती है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *