जेडीएस दफ्तर में शाम 7.30 बजे बैठक करेंगे सीएम एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार का संकट गहराता जा रहा है. शनिवार को 13 विधायकों ने इस्तीफा देने के बाद अब उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, बागी विधायकों ने यहां तक कह दिया है कि वो अब बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. इस सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आज अमेरिका से लौट रहे हैं.
 कांग्रेस ने विधायकों को जारी किया सर्कुलर
कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को सर्कुलर जारी करते 9 जुलाई को होने वाली विधायकों की बैठक (CLP) में शामिल रहने को कहा है. इस बैठक में कर्नाटक कांग्रेस के इंचार्ज केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक कांग्रेस के चीफ दिनेश गुंडु भी शामिल रहेंगे. सर्कुलर में कहा गया कि जो विधायक इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी. 
7.30 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे एचडी कुमारस्वामी
कर्नाटक जेडीएस के अध्यक्ष एचके कुमारस्वामी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सेल्वाकुमार बेंगलुरु के एचएएल एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी 7.30 बजे जेडीएस दफ्तर पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री के पर्सनल असिस्टेंट ने सभी 34 जेडीएस विधायकों से बैठक में आने को कहा है. 
प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में
महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के उपाध्यक्ष सूरज सिंह ने मुंबई के सोफीटेल होटल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. इसी होटल में इस्तीफा दे चुके विधायक ठहरे हुए हैं. इनकी मांग थी कि ये विधायक अपना इस्तीफा वापस लें. इसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया. 
 मंगलवार को होगी कांग्रेस विधायकों की बैठकपूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को सुबह 9.30 बजे विधान सौदा में विधायकों की बैठक बुलाई हैय केसी वेणुगोपाल ने राज्यों के सभी नेताओं से बातचीत की है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *