कौन हैं 90 साल की ज्वाला देवी, जिन्हें वोट डालने के बाद प्रियंका ने लगाया गले

 
नई दिल्ली 

देश की राजधानी दिल्ली में आज वोट डाले जा रहे हैं. आम आदमी से लेकर देश के राष्ट्रपति तक हर कोई लोकतंत्र के इस पर्व का जश्न मना रहा है. जब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लोदी एस्टेट अपना वोट डालने पहुंचीं, तो हर किसी की नज़र एक बुजुर्ग महिला पर गई. जिनसे पोलिंग बूथ के बाहर आते ही प्रियंका ने बात की और उन्हें गले लगाया.

दरअसल, 90 साल की ये बुजुर्ग महिला का नाम ज्वाला देवी है. जो लोदी एस्टेट में प्रियंका गांधी के घर के बाहर ही रहती हैं. प्रियंका अक्सर इनसे मुलाकात करती रही हैं और जब वह वोट डालने आती हैं तो उनसे जरूर मिलती हैं.

प्रियंका से मुलाकात करने के बाद जब आजतक संवाददाता मौसमी सिंह ने ज्वाला देवी से बात की तो उन्होंने बताया कि प्रियंका ने उनसे हालचाल पूछा. ज्वाला देवी बोलीं कि प्रियंका ने सबसे पहले पूछा कि अम्मा वोट डाल आईं. सब ठीक तो है. उन्होंने कहा कि प्रियंका ने ये नहीं पूछा कि उन्होंने किसे वोट किया है.
 
गौरतलब है कि दिल्ली में सुबह 7 बजे से ही पोलिंग बूथों पर मतदाता वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा भी सुबह करीब 11 बजे अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ वोट डालने पहुंचीं.

मतदान करने के बाद जब प्रियंका ने मीडिया से बात की तो उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी किसी भी बात का जवाब नहीं देते. उन्होंने कहा कि 15 लाख रुपये व 2 करोड़ रोजगार के जो वादे उन्होंने किए उस पर भी जवाब नहीं देते. प्रियंका ने कहा कि वो (नरेंद्र मोदी) राहुल जी की चुनौती का भी जवाब नहीं देते हैं.

दिल्ली के दंगल की लड़ाई इस बार काफी दिलचस्प है. दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर, बॉक्सर, गायक, अभिनेता और राजनेता हर कोई मैदान में है. यहां त्रिकोणीय लड़ाई है जो कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच में लड़ी जा रही है. बीजेपी की ओर से गौतम गंभीर, हंसराज हंस, मनोज तिवारी जैसे सितारे मैदान में हैं, तो वहीं कांग्रेस ने शीला दीक्षित, जेपी अग्रवाल जैसे बड़े चेहरों को मौका दिया है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *