पूर्व राष्ट्रपति होने के बाद प्रणव दादा ने पहली बार किया वोट, लिखा- जश्न का हिस्सा आप भी बनें

 
नई दिल्ली 

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में रविवार को सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज मतदान हो रहा है. सभी पार्टियों के कई बड़े दिग्गज नेताओं ने वोट डाले. इस बीच दिलचस्प ये रहा कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी लंबे अर्से के बाद आज वोट डालने बूथ पर पहुंचे. बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद प्रणव दादा ने वोट देना बंद कर दिया था. उनका मानना था कि राष्ट्रपति किसी एक पार्टी को वोट कैसे दे सकता है. इस तरह प्रणव दादा ने पूर्व राष्ट्रपति होने के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में आज पहली बार वोट डाला.
 
भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी दिल्ली के कामराज रोड पर बने एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे. वोट डालने के बाद प्रणव दादा ने स्याही लगी अपनी उंगली मीडिया की ओर करते हुए दिखाया. हालांकि, कुछ बोलने से मना कर दिया. वोट डालने के बाद प्रणव दादा ने अपने ट्विटर हैंडल पर उंगली पर स्याही लगी एक तस्वीर शेयर की और लिखा,  2019 चुनाव के लिए वोट डालने के बाद… साथ ही लिखा, हम सभी को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में अपने वोट का इस्तेमाल कर उस जश्न का हिस्सा बनना चाहिए.
 
गौरतलब है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के 13वें राष्ट्रपति थे. पूर्व राष्ट्रपति होने के बाद पहली बार उन्होंने वोट किया. आज दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार  की 8 और मध्य प्रदेश की 8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *