कोर्ट में एएआई की सुनवाई फिर टली, तीरंदाजी टीम के निलंबन का खतरा गहराया

दिल्ली
दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के दो गुटों के अलग अलग चुनावों पर सुनवाई शुक्रवार को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी। सुनवाई स्थगित होने का मतलब है कि राष्ट्रीय महासंघ का भाग्य अब विश्व तीरंदाजी के हाथों में निर्भर हो गया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय की विशेष पीठ ने याचिका पर 27 जुलाई को सुनवाई की तिथि दो अगस्त तय की थी। विश्व संस्था ने एएआई को 31 जुलाई तक अपनी व्यवस्था सुधारने का समय दिया था। स्विस राष्ट्रीय दिवस के कारण उसका कार्यालय अभी बंद है और सोमवार को निलंबन का फैसला सुना सकता है।

विश्व तीरंदाजी के एक अधिकारी ने लुसाने से पीटीआई से कहा, ‘‘कार्यालय अभी बंद है इसलिए फैसला सोमवार या उसके बाद किया जाएगा।’’

विश्व तीरंदाजी के जवाब का इंतजार है जिससे इससे पहले एएआई को अपने सदस्यों की सूची से हटा दिया था और निलंबन तथा 31 जुलाई तक अदालत का फैसला नहीं आने की दशा में भारतीय तीरंदाजों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेलने की अनुमति नहीं देने की धमकी दी थी।

निलंबन का मतलब होगा कि भारतीय तीरंदाज नवंबर में बैकाक में एशियाई चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगे। यह चैंपियनशिप तोक्यो ओलंपिक 2020 का महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *