कोरोना वायरस पर पंचायतों में ग्रामसभा की बैठक कराएं : CM नीतीश

पटना 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के संबंध में सभी ग्राम पंचायतों में ग्रामसभा की बैठक कराने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव को कहा है इसे सुनिश्चित कराने के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दें। मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में कोरोना वायरस को लेकर मुख्य सचिव  दीपक कुमार के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा की। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसको राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है। कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा जारी किये एडवाइजरी का पालन करने का अनुरोध उन्होंने लोगों से किया है। लोगों से अपील की है भीड़भाड़ वाले जगहों में वे सतर्कता बरतें और स्वच्छता का खास ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया है। मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया कि सभी अस्पतालों में समुचित व्यवस्था सुनिशिचत की जाय। इंडो-नेपाल बॉर्डर खासकर बॉडर्र से सटे जिलों पर खास निगरानी रखने का निर्देश दिया। इंडो-नेपाल के सीमावर्ती प्रवेश और निकासी प्वाइंट पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। साथ ही पटना एवं गया हवाई अड्डे पर लोगों को जागरूक करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। 

सभी को जागरूक करें
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी पंचायती राज सदस्यों, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जाय, जिससे वे आमलोगों को फायदा पहुंचा सकें। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नियमित तौर पर इसका अनुश्रवण करने का निर्देश दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *