कोरोना: लॉकडाउन पर सख्ती, जरूरी सेवाओं के लिए अब दिए जाएंगे कर्फ्यू पास

 
नई दिल्ली 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संक्रमण के प्रकोप से बचने के लिए राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसलिए प्राइवेट बसें, टैक्सी, रिक्शा, ई-रिक्शा समेत सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद हैं. वहीं, पुलिस के कामकाज जारी हैं. दिल्ली में लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कानूनी कार्रवाई के निर्देश हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के लिए कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा. जो लोग नोएडा, फरीदाबाग, गाजियाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम की ओर से किसी जरूरी सेवा या वस्तु के लिए जा आ रहे हैं उन्हें दिल्ली पुलिस से कर्फ्यू पास लेना होगा.
 
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लागू किए गए लॉकडाउन का पालन करें जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन का पालन ना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन सभी के फायदे के लिए है. इससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सकता है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन यह देखा गया कि आवश्यक सेवाएं मुहैया कराने वाले लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा. इसलिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *