भिलाई के जोसेफ जैकब को 98.6% , रायपुर के स्पंदन को मिले 97 फीसदी अंक

 भिलाई
सीबीएसई के 12 वीं बोर्ड के नतीजे गुरुवार दोपहर एक बजे जारी कर दिए गए। यह पहली बार हुआ है जब सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन के सभी जोन का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के एजुकेशन सिटी भिलाई के थॉमस जैकब को 12 वीं बोर्ड में 98.6 प्रतिशत मिला है। थॉमस के साथ ही ऋषभ भटनागर को 93.4 प्रतिशत अंक मिला है। दोनों डीपीएस रिसाली के स्टूडेंट हैं।

फिलहाल स्टेट टॉपर की अब तक घोषणा नहीं हुई है। 12 वीं बोर्ड में 499 अंक लेकर हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने देशभर में टॉप किया है। यह भी पहली बार हो रहा जब दो लड़कियां एक साथ नेशनल टॉपर बनी हैं। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सीबीएसई के भुवनेश्वर जोन में आता है।

6 हजार विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षा
दुर्ग जिले में लगभग 6 हजार विद्यार्थियों ने 12 वीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दी है।
सुबह से सीबीएसई बोर्ड के नतीजे जारी होने की आस लगाए विद्यार्थियों को दोपहर एक बजे फाइनली रिजल्ट आने की सूचना मिली। जिसके बाद से वे अपने नतीजे देखने में व्यस्त हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट
सीबीएसई बोर्ड का परिणाम विद्यार्थी चेक करने के लिए सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट CBSE.NIC.IN पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए CBSE कक्षा 12 रिजल्ट 2019 " का लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां आपको अपनी सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण मांगा जाएगा। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *