कोरोना के साथ होली पर अलर्ट रहेंगे अस्पताल

पटना  
कोरोना के साथ होली को लेकर अस्पतालों में अलर्ट का निर्देश दिया है। डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की भी छुट्टी कैंसिल कर दी गई है। प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेजों में भी डॉक्टरों को विशेष रुप से तैनात किया गया है। होली और कोरोना को लेकर जागरुक भी किया जा रहा है जिससे कोई संक्रमण नहीं होने पाए। 

होली में कोरोना का कनेक्शन 
होली के दौरान कोरोना का वायरस लोगों तक नहीं पहुंचे इसके लिए लोगों को हर तरह से जागरुक करने का काम किया जा रहा है। अस्पतालों के आसपास होडिंग बैनर भी लगाए जा रहे हैं। लोगों को मोबाइल पर मैसेज भेजकर भी जागरुक करने का काम किया जा रहा है किसी भी दशा में कोई घटना न हो इसके लिए भी पुलिस की तैयारी है।

मास्क लगाएं और रंग खेलने में सावधानी रखें 
डॉक्टरों ने लोगों से कहा है कि रंग खेलने के साथ सावधानी बरतें। कोरोना का वायरस फैल रहा है इस कारण से बचाव को लेकर काफी गंभीर रहें। हाथ में कोई संक्रमएा न लगे इस कारण से लोगों से हाथ मिलाने के बजाए हाथ जोड़कर ही अभिवादन करें। किसी भी दशा में हाथ मिलाने का प्रयास नहीं करें। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा होता है। सार्वजनिक स्थानों पर जाने के दौरान मास्क पहले छीक आने पर नाक पर रुमाल रखें। हाथों को हमेशा साफ करते रहें। हाथ अच्छे से धुलें। 

पुलिस का सुरक्षा को लेकर अलर्ट 
होली में पुलिस का भी अलर्ट है। किसी भी दशा में कोई घटना न हो इसे लेकर पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। सुरक्षा को लेकर हर तरह से पुलिस को डयूटी पर लगाया गया है। पुलिस कर्मियों को कहा गया है कि कहीं भी विवाद की स्थिति न हो इसपर विशेष नजर रखने की जरुरत है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पटना के सभी थानाध्यक्षों के साथ पुलिस पदाधिकारियों को भी इस संबंध में दिशा निर्देश दिया है। 

कोरोना को लेकर अस्पताल अलर्ट पर हैं। होली को लेकर भी विशेष सावधानी है। डॉक्टरों के साथ पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है। कहीं से भी कोई सूचना मिलती है तो मोबाइल टीम भी मदद के लिए तैयार होगी। 
– डॉ राज किशोर चौधरी, सिविल सर्जन 

सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। कोई विवाद रंग खेलने को लेकर न हो इसके लिए पुलिस का अलर्ट है। 
– उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *