कॉन्स्टेबल रतन लाल : चार्जशीट आज दाखिल , 17 को बनाया आरोपी

नई दिल्ली

नार्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस आज एक अहम चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने जा रही है. ये चार्जशीट हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हत्याकांड से जुड़ी है. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच की SIT आज चार्जशीट दाखिल करेगी.

दिल्ली हिंसा के दौरान भीड़ में शामिल बदमाशों ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस हिंसा के दौरान भीड़ ने एक DCP और एक ACP पर भी जानलेवा हमला किया था.

हत्याकांड में 17 लोग आरोपी

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के आरोप में दिल्ली हिंसा की जांच के लिए गठित एसआईटी ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया था. चार्जशीट में पुलिस ने सभी 17 लोगों को आरोपी बनाया है. पुलिस के पास करीब 50 से ज्यादा गवाहों की सूची है. जिसकी चर्चा चार्जशीट में की गई है.

पुलिस ने किया पुख्ता सबूत का दावा

इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा किया है. सबूतों में कई सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल फुटेज, लोगों के बयान. मोबाइल कॉल डीटेल्स, मौके पर मौजूद चश्मदीद पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के बयान भी शामिल किए गए हैं.

24 फरवरी को हुई थी हत्या

राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को दिल्ली के गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल अपने वरिष्ठ सहकर्मियों के साथ गोकलपुरी में ड्यूटी पर थे. इस दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था.

इस हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा, एसपी अनुज शर्मा और रतन लाल गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *