केजरीवाल बोले- मेरी पार्टी का नेता दोषी साबित तो दें दोगुनी सजा

नई दिल्ली
उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद अब हालात में सुधार हो रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हिंसा में कमी आई है। इस हिंसा में सभी को नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख का मुआवजा दिया जा एगा। जिसका घर जला उन्हें 5 लाख का मुआवजा मिलेगा। जिन लोगों की दुकानें जलीं है उन्हें भी 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

फरिश्ते योजना के तहत घायलों का फ्री इलाज
दिल्ली हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कोई भी घायल अगर प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराता है तो उसका खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। 'फरिश्ते' योजना के तहत सभी घायलों का फ्री में इलाज कराया जाएगा। दिव्यांग हुए लोगों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। हिंसा में अनाथ होने वाले बच्चों को 3-3 लाख मुआवजा दिया जाएगा।'

'मृतकों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख'
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी। हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं। मोहल्लों में शांति और अमन बनाए रखने के लिए हर जगह पीस कमेटी बनाई जा रही है। दिल्ली सरकार की तरफ से हिंसा पर लगाम के लिए हरसंभव जरूरी कदम उठाया जा रहा है।

पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी दिल्ली सरकार
दिल्ली हिंसा में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का नाम आने के सवालों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल होने का दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए। जो भी इस मामले में दोषी पाया जाए उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *