मुश्किल में पड़ सकती है रेखा नायर, अवमानना याचिका लगाने की तैयारी में EOW

रायपुर 
आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी रेखा नायर की मुश्किलें बढ़ सकती है. आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (EOW) रेख नायर के खिलाफ अवमानना याचिका लगाने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि रेखा नायर बिना कोई सूचना दिए गायब है. ईओडब्ल्यू ने आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच में सहयोग नहीं करने और बिना बताए गायब होने का आरोप रेखा नायर पर लगा है. मालूम हो कि समन भेजने के बाद भी रेखा नायर उपस्थित नहीं हुई थी. अब इसके बाद ईओडब्ल्यू रेखा नायर के खिलाफ याचिका लगाने की तैयारी कर रही है.

बता दें, छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टोनो रेखा नायर पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. ईओडबल्यू ने रेखा नायर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है. ईओडबल्यू ने रेखा नायर को एक नोटिस जारी कर उपस्थित होने के निर्देश दिए थे. नोटिस के बाद रेखा नायर ईओडब्ल्यू के दफ्तर पहुंची थी. रेखा नायर पर आय से अधिक संपत्ति और गलत तरीके से फोन टैपिंग में स्टेनो रहते आईपीएस मुकेश गुप्ता का सहयोग करने का आरोप है. मामले में रेखा नायर के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. 

हालांकि कुछ दिन पहले ही मुकेश गुप्ता और रेखा नायर को हाई कोर्ट से राहत मिली थी. कोर्ट ने आगामी आदेश तक दोनों पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिए थे. मालूम हो कि ईओडब्ल्यू और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रेखा नायर के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई भी की थी. सूत्रों के मुताबिक करीब तीन सौ करोड़ रुपये की संपत्ति रेखा नायर के पास होने की आशंका जताई जा रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *