कानपुर मुठभेड़ : पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने सड़क पर लगाई थी जेसीबी

कानपुर 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुरुवार देर रात कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए हैं। इस हमले में 7 और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिसमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायल पुलिसकर्मियों को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के पहुंचने ही विकास दुबे को इसकी भनक लग गई थी जिसके बाद उसने अपने आदमियों के साथ मिलकर सड़क पर पुलिस को रोकने के लिए जेसीबी लगा दी थी। यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के दबिश डालने के लिए पुलिस चौबेपुर थाना क्षेत्र के दिकरू गांव गई थी। पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगाकर रास्ता रोक रखा था। पुलिस दल के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से फ़ायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए।

उन्होंने आगे बताया कि एसएसपी और आईजी मौके पर हैं। कानपुर की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। एसटीएफ टीम भी लगा दी गई है। मुठभेड़ में कम से कम छह पुलिस कर्मी घायल भी हुए हैं जिन्हें कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त
कानपुर में हुई मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हैं। सीएम योगी डीजीपी और अपर मुख्य सचव गृह से लगातार बात कर रही हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। सीएम ने इस मामले में तुंरत रिपोर्ट मंगवाई है। वहीं, सीएम ने इस मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है।

मुठभेड़ में इन पुलिसकर्मियों की हुई मौत

वेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर
महेश यादव, एसओ शिवराजपुर
अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना
नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर
बबलू कांस्टेबल बिठूर
छह जिलों की सीमाएं सील
इस बड़ी घटना के बाद कानपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। जीटी रोड पर स्थित गांव में हुई घटना के बाद से जीटी रोड पर जगह-जगह बैरियर लगाकर संघन तलाशी हो रही है। फॉरेंसिंक टीमें घटनास्थल पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची गई है वहीं, अपराधी विकास के घर को चारों तरफ पुलिस ने घेर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *