हिंसा में घायल रिसर्च स्कॉलर को AMU ने बनाया असिस्टेंट प्रोफेसर

 
अलीगढ़ 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने रिसर्च स्कॉलर मोहम्मद तारिक को अनुकंपा के आधार पर रसायन विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया है. तारिक को 15 दिसंबर को हुई हिंसा में गंभीर चोटें लगी थीं. तारिक फिरोजाबाद के रहने वाले हैं. उनके पिता वृद्ध हैं और मां अस्वस्थ हैं. तारिक पर परिवार की जिम्मेदारी है. उनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है. तारिक ने कहा 'मैं नहीं चाहता मेरी हालत के बारे में मेरे मां को पता चले. वो दिल की मरीज है.'

एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शफी किदवई ने कहा कि तारिक उस पद के लिए पात्र हैं, जिसके लिए उन्हें नियुक्त किया गया है. कुलपति के पास कंम्पशनेट ग्राउंड पर उन्हें नियुक्त करने का पावर है. किदवई ने कहा कि इस तरह की नियुक्ति के लिए सामान्य प्रक्रिया से गुजरने के बाद वह स्थायी नियुक्ति के लिए पात्र होंगे.

बता दें कि छात्रों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे एएमयू छात्रों के खिलाफ बेरहमी से कार्रवाई की. वहीं, पुलिस का कहना था कि प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए उसे लाठीचार्ज करना पड़ा. उस दौरान यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर ने कहा कि उन्हें परिसर में तब पुलिस बुलानी पड़ी जब हजारों की नाराज भीड़ अंदर जुट गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *