कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत के सदन में देर से पहुंचने पर विपक्ष का हंगामा

रायपुर
 छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही अपने नियमित समय पर शुरू हो गई है। कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत का सदन में देर से पहुंचने को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। दरअसल, कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखना था।

लेकिन सदन में देर से पहुंचने के कारण धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर देरी हुई। जिस पर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने जमकर हंगामा किया। चंद्राकर ने इसे राज्यपाल का अपमान बताया। इसके बाद कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत ने राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता जाहिर करते हुए कहा – मुख्यमंत्री का किसानों के प्रति जो चिंता है, उसका कवर पेज है अभिभाषण।

उन्होंने कहा कि ये काम वहीं कर सकता है, जो किसान रहा हो, और किसानों के दर्द को समझता हो। पिछली सरकार की आलोचना करते हुए अमरजीत भगत ने कहा कि भाजपा शासन में प्रदेश के किसानों ने आत्महत्याएं की। आत्महत्या जैसी कोई कदम यूही नहीं उठाता, जब किसान का फसल बर्बाद हो जाए, कर्ज में डूब जाए, वहीं उन्हें कर्ज वसूली के लिए तहसीलदार व बैंकों का नोटिस आता हो, तब किसान आत्महत्या को मजबूर होता है। इसलिए भूपेश सरकार ने किसानों के कर्जमाफी का फैसला लिया है। इसी कड़ी में लिकिंग के द्वारा धान लेने के दौरान किसानों 3 लाख से अधिक किसानों का 1248 करोड़ की अधिक राशि लौटाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *