मंत्री जी के क्षेत्र में दो हफ्ते से तीन-तीन घंटे के लिए गुल हो रही बिजली

सांवेर
 मंत्री तुलसी सिलावट के क्षेत्र सांवेर में दो हफ्तेे से अघोषित बिजली कटौती हो रही है। रोजाना सुबह के वक्त बिना किसी पूर्व सूचना के दो से तीन घंटे तक अघोषित कटौती की जा रही है। बिजली की इस अघोषित कटौती का कारण नगरवासी समझ नहीं पा रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या यह है कि कारण जानने के लिए यदि बिजली कंपनी के कार्यालय पर फोन लगाया जाता है तो कोई जवाब वहां से भी नहीं मिलता है, जबकि मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री के स्पष्ट निर्देश हैं कि बिजली कटौती के लिए एक दिन पहले अखबार या अन्य माध्यम से उपभोक्ताओं को सूचित किया जाए और उसके बाद ही कटौती की जाए, लेकिन सांवेर में बिजली कंपनी इस मामले में बिलकुल ही लापरवाह बनी हुई है।

तहसील मुख्यालय पर 24 घंटे विद्युत प्रदाय का दावा है और हकीकत में विद्युत प्रदाय की हालत बद से बदतर होती जा रही है। 24 घंटे बिजली देने और कटौती के पूर्व सूचना के का दावा पिछले कई दिनों से सुबह के वक्त हो रही अघोषित कटौती के कारण झूठा साबित हो रहा है, क्योंकि यहां रोजाना ही घंटों लाइट बंद रहती है। सांवेर नगर में बिजली को मनमानी कटौती के लिए पूर्व में नागरिकों द्वारा आंदोलन किया जा चुका है।

सांवेर के अमय जैन, मनोज जाधव और अज्जु सिसौदिया का कहना है कि रोजाना सुबह के वक्त कटौती हो रही है और जब यह जानना चाहते हैं कि लाइट कब तक बंद रहेगी तो इसके लिए सांवेर के विद्युत वितरण कार्यालय पर 07321 220230 पर काल करते है तो वहां कोई कॉल रिसीव नहीं करता है। इसके बाद यदि बिजली कंपनी के किसी अधिकारी या कर्मचारी से भी संपर्क करना चाहो तो वे भी कॉल रिसीव नहीं करते हैं। कभी गलती से कोई काल रिसीव कर भी ले तो ठीक से जवाब नहीं मिलता है।

इनका कहना है

मै खुद सांवेर गया था और बिजली संबधित समस्या की जानकारी ली थी, लेकिन ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। फिर भी ऐसा हो रहा है तो गंभीरता से इस समस्या को दूर तो किया ही जाएगा। यदि कोई लापरवाही हुई है तो कार्रवाई भी की जाएगी। 
गजरा मेहता, कार्यपालन निदेशक बिजली कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *