सुकमा में कोबरा बटालियन ने 4 नक्सलियों को किया ढेर, हथियार भी बरामद

सुकमा 
छत्तसीगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार सुबह कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. मौके से सुरक्षाबलों ने एक इनसास रायफल, दो 303 रायफल सहित बड़ी संख्या में विस्फोटक व अन्य सामान बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले के बीमापुरम में कोबरा 201 बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. एसपी नक्सल शलभ सिन्हा ने चार नक्सलियों के शव मिलने की पुष्टि की है, इनमें दो महिला और दो पुरुष नक्सली हैं. कमांडेट राकेश राव के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया. यह इलाका सुकमा और बीजापुर जिले की सीमा पर है.

आचार संहिता लगने के बाद नक्सली अपने मंसूबों में कामियाब होने के लिए रह-रहकर घटनाओ को अंजाम दे रहे है. इससे पहले 19 मार्च को दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सीआरपीएफ के बीच फायरिंग हुई थी. सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए निकले जंगल में निकले थे. इसी दौरान अरनपुर थाना क्षेत्र में एम्बुश लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसमें एक जवान शहीद हो गया था.

बता दें कि छत्तसीगड़ में पहले चरण के लिए बस्तर में 11 अप्रैल को मतदान होना है. चुनाव को देखते हुए नक्सली क्षेत्रों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए बस्तर संभाग में भारी सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था. डीआईजी नक्सल आपरेशन सुंदरराज पी का कहना है कि उसी तरह से लोकसभा चुनाव को सम्मपंन कराने के लिए सारे सुरक्षा के इंतजाम हमारे पास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *