कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बस्तर दौरा टला, बताई ये वजह

रायपुर 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बस्तर दौरा टल गया है. राहुल गांधी 28 जनवरी को जगदलपुर के लोहडीगुडा ब्लाक के धुरगुडा में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे. साथ ही टाटा के लिए अधिग्रहित की गई किसानों की जमीन का पट्टा वापस करने वाले थे. राहुल गांधी के बस्तर प्रवास को लेकर पार्टी स्तर से लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जारी थीं, लेकिन पार्टी मुख्यालय से आयी जानकारी के बाद कांग्रेसियों की सारी तैयारी ठंडे बस्तर में चली गयी हैं.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने राहुल के दौरे के स्थगित हो जाने की जानकारी दी. प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा कि बीते बुधवार को प्रियंका गांधी की ताजपोशी हुई है. इस वजह से राहुल गांधी संगठन के कामों में ज्यादा व्यस्त हो गए हैं. इस वजह सै उनके दौरे को टाला गया है और लोकसभा चुनाव को देखते हुए आने वाले दिनों में संगठन में और नियुक्तियां की जानी हैं.

ऐसे में राहुल की व्यस्तता को देखते हुए बस्तर प्रवास को फिलहाल टाल दिया गया है और अब राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले फरवरी के दूसरे हप्ते में बस्तर आ सकते हैं. इसके अलावा कांग्रेस 28 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को और भव्यता देना चाह रही है. इस वजह से भी राहुल के दौरे को टलने की वजह माना जा रहा है. 28 जनवरी को राजधानी रायपुर में राहुल गांधी की सभा आयोजित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *