नदी किनारे गोंडपारा में बेदखली और तोडफोड़ की आशंका को लेकर लोग भड़के

बिलासपुर
रिवर व्यू रोड टू परियोजना के लिए तिलक नगर में नदी किनारे बसे लगभग साढे चार सौ परिवारों को उनके घरों से बेदखल करने के बाद अब नगर निगम तथा प्रशासन का अमला नदी किनारे गोंडपारा और वाल्मीकि आवास में बसे में बसे लगभग पांच-छह सौ परिवारों को बेदखल कर उनके मकान जमींदोज करने के लिए कमर कस चुका है।

आज इन सभी घरों में 6 जून को जारी हुई नोटिसें तामील करने के लिए नगर निगम का अमला जैसे ही वहां पहुंचा। इस इलाके में रहने वाले लोग आक्रोश में आ गए। कहा जा रहा है कि निगम अमले के द्वारा उन्हें कल तक का समय देते हुए अल्टीमेटम दिया गया है कि वे अपने अपने आवास खाली कर दें। और प्रशासन द्वारा बताई गई जगहों पर चले जाएं। अन्यथा चेतावनी दी गई है कि उन्हें बलपूर्वक उनके घरों से बेदखल कर दिया जाएगा। इस बात को लेकर गोंडपारा नदी किनारे और वाल्मीकि मोहल्ले में बसे सैकड़ों परिवार आक्रोश में आ गए हैं। उन्होंने इसके विरुद्ध सिटी कोतवाली थाने जाकर थाने का घेराव भी कर दिया। उनकी मांग है कि उन्हें उनकी जगह से बेदखल ना किया जाए। और ऐसा कोई रास्ता निकाला जाए जिससे रिवरव्यू सड़क का निर्माण भी हो जाए और उन्हें अपने इलाके से बेदखल भी ना होना पड़े। यहां के निवासियों ने इसी बात को लेकर कल बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव से बात कर उनसे आग्रह किया था कि किसी भी हाल में उनके घरों को ना टूटने दिया जाए।

जैसे हालात हैं उससे स्थिति बहुत चिंताजनक दिखाई पड़ रही है। तिलक नगर में नदी किनारे की गई कार्रवाई में लगभग 450 परिवारों को बिना किसी जोर-जबर्दस्ती,अथवा बल का प्रयोग किए बिना बेदखल करने में मिली सफलता से अतिउत्साहित नगर निगम तथा जिला व पुलिस प्रशासन को यहां काफी फूंक फूंक कर कदम रखने चाहिए। तिलक नगर में हालात कुछ और थे। जबकि यहां हालात कुछ और दिखाई दे रहे हैं। उम्मीद की जानी चाहिए की ऐसी कार्यवाही हो। जिससे अमन पसंद बिलासपुर की शांति और व्यवस्था में कोई? दाग न लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *