कश्मीर के बारामूला में बड़ी मुठभेड़, सेना ने 2 लश्कर आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सेना ने एक मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया है। बुधवार को शोपियां और कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ों के बाद गुरुवार को आतंकियों और सेना के बीच बारामूला के सोपोर इलाके में बड़ी मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवानों ने काउंटर ऑपरेशन करते हुए दो दहशतगर्दों को मार गिराया।

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को गुरुवार सुबह सोपोर के डांगरपोरा में आतंकी मूवमेंट की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर सख्त घेराबंदी करते हुए सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने यहां एक मकान में छिपे आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, जिसके बाद आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई। जवानों पर हुई गोलीबारी के बाद एसओजी और आर्मी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मारे गए आतंकियों के लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने का पता चला है।

सोपोर में युवक पर हुआ था जानलेवा हमला
बता दें कि मंगलवार को ही बारामूला के सोपोर में आतंकियों ने एक युवक को गोली मारी थी। इस घटना में गंभीर रूप से घायल युवक को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। युवक पर हुए हमले के बाद भी सेना ने यहां पर एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया था।

बुधवार को शोपियां जिले में आतंकी हुआ ढेर
गुरुवार को हुए एनकाउंटर से पहले बुधवार को दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में सेना के ऑपरेशंस के दौरान भारी हिंसा हुई थी। कश्मीर के कुलगाम और शोपियां जिले में बुधवार को हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान हिंसक प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इन कार्रवाईयों में सेना ने शोपियां की मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था, जबकि इस ऑपरेशन में एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *