कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक पर छत्तीसगढ़ में भी राजनीति तेज

रायपुर
कर्नाटक में सरकार बनाने और बचाने के बीच हो रहे सियासी नाटक पर छत्तीसगढ़ में भी राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्नाटक के पूरे प्रकरण को बीजेपी की साजिश बता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेता का कहना है कि विधायकों की भावनाओं का कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को सम्मान करना चाहिए और उनका इस्तीफा स्वीकार कर लेना चाहिए.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने भिलाई पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने न्यूज 18 से चर्चा में कहा- कर्नाटक में भाजपा की साजिश कामयाब नहीं हो सकेगी. कांग्रेस अपनी सरकार बचाने और विश्वासमत हासिल करने में कामयाब रहेगी. इस पर कल फैसला स्पीकर के सामने होना है. कांग्रेस की जीत होगी.

बीजेपी ने कही ये बात
छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कनार्टक में विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कहा कि जिन विधायकों ने त्याग पत्र दिया है. उसे स्वीकार करना चाहिए. उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. चूंकि उन्होंने स्वयं त्यागपत्र दिया है तो मुझे नहीं लगता कि उसमें कुछ सोच विचार करने की जरूरत है.

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कही ये बात
कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर कहा कि इसको लेकर वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है. बैठक जब भी होगी, इसकी जानकारी दे दी जाएगी. बैठक में ही एक नाम तय किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में सूखे के हालात पर मोतीलाल ने कहा कि केन्द्र सरकार को पर्यवेक्षकों की एक टीम यहां भेजकर सर्वे कराना चाहिए और जितना जल्द संभव हो सके किसानों को राहत देनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *