कमलनाथ सरकार का प्लान, अब 68 साल होगी डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र

भोपाल 
मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने सरकार अब नया प्लान बना रही है. डॉक्टर्स की रिटायरमेंट उम्र बढ़ा कर उनसे वर्तमान तय उम्र से 3 साल ज्यादा काम कराने के अलावा नई भर्ती के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टर्स से सरकार काम लेने पर विचार कर रही है.

फिलहाल सरकारी डॉक्टर्स की रिटायरमेंट एज 65 साल है जिसे बढ़ाकर 68 करने पर सरकार विचार कर रही है. बता दें हर साल प्रदेश में करीब 150 से 200 डॉक्टर्स रिटायर होते हैं. इस नए प्लान के बाद उनकी सेवाएं तीन साल ज्यादा ली जा सकेंगी.

इसके साथ ही पीएससी में भर्ती को लेकर भी कांग्रेस सरकार ने प्लान पर चर्चा शुरु कर दी है. प्रदेश में डॉक्टरों की कमी पर बात करेंतो सूबे में करीब साढ़े तीन हजार डॉक्टरों की कमी है, जिसे पूरा करने अब इन विकल्पों पर सरकार विचार कर रही है.

इसपर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि प्राइवेट डॉक्टर्स के ज्ञान का लाभ सरकारी हॉस्पिटल को लेना चाहिए बल्कि डॉक्टर को खुद आगे आकर लोगों की सेवा करना चाहिए. तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का कहना है कि सीएम के साथ जल्द चर्चा करके लोगों के हित में फैसला किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *